Fri. May 27th, 2022
download-78

कंपनी के दावे के मुताबिक Tata Nexon EV Max ‘मैक्स’ रेंज, सेफ्टी, परफॉर्मेंस और लग्जरी के साथ आती है। यह इलेक्ट्रिक कार 9 सेकंड से कम समय में 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ सकती है।

download 78
tata nexon :ज्यादा रेंज और शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुई Tata Nexon EV MAX,सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 300 किलोमीटर जानिए कीमत

tata nexon :ज्यादा रेंज और शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुई Tata Nexon EV MAX,सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 300 किलोमीटर जानिए कीमत Tata Motors के स्पेशल ईवी डिवीजन टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने आज 11 मई को भारत में Nexon EV Max को लॉन्च कर दिया है। टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स मौजूदा मॉडल Nexon EV का नया हाई-रेंज वेरिएंट है, जो भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है। नई Tata Nexon EV MAX SUV को बेहतर रेंज, 30 नए फीचर्स के साथ पेश किया गया है।

Tata Nexon EV MAX Battery

कंपनी का कहना है कि Tata Nexon EV Max में 30% बड़ी बैटरी दी गई है। इसमें 40.5 kWh बैटरी पैक दिया गया है। मल्टी-मोड रीजनरेशन के साथ कार की इलेक्ट्रिक मोटर 143 पीएस की अधिकतम पावर और 250 एनएम की पीक टॉर्क जनरेट करती है। यह कार 8 साल की 1,60,000 किमी की बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर वारंटी के साथ आती है।

Nexon EV Max को 3.3 kW के स्टैंडर्ड चार्जर या 7.2 kW AC फास्ट चार्जर के साथ चार्ज किया जा सकता है। 7.2 kW एसी फास्ट चार्जर के जरिए कार को 6.5 घंटे में रेगुलर चार्ज किया जा सकता है। हालांकि 7.2 kW AC के लिए 50,000 रुपये एक्स्ट्रा देने होंगे।

Nexon EV Max फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Nexon EV Max में 30 से अधिक नए फीचर्स मिलते हैं, जिनमें लेदरेट वेंटिलेटेड सीट्स, ज्वेलरी कंट्रोल नॉब, वायरलेस चार्जिंग, ऑटो डिमिंग IRVM, स्मार्ट वॉच इंटीग्रेशन और एक एयर प्यूरीफायर शामिल हैं।

बैटरी पैक और रेंज

बैटरी पैक की बात की जाए तो इसमें 40.5 किलोवाट बैटरी पैक मिलता है, जो सिंगल चार्ज पर 437 किमी की एआरएआई-प्रमाणित रेंज देने में सक्षम है। वहीं इस गाड़ी की टॉप स्पीड की बात करें तो, यूजर्स इसे 140 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड पर चला सकते हैं। कार की इलेक्ट्रिक मोटर 143 पीएस की अधिकतम पावर और 250 एनएम की पीक टॉर्क पैदा करती है।

ऑटोमेकर का कहना है कि टाटा नेक्सन ईवी मैक्स को आप सिंगल चार्ज पर 437 किमी तक ले जा सकते हैं, जहां कंपनी मुंबई से पुणे, बेंगलुरु से मैसूर, चेन्नई से पोंडी, दिल्ली से कुर्क्षेत्र, रांची से धनबाद और गांधीनगर से वडोदरा की जाने-आने की जर्नी पूरा करने की दावा करती है। यानी कि रियल-वर्ड में ये गाड़ी 312km की रेंज देगा। Nexon EV Max के बैटरी पैक को 3.3kWh चार्जर से 15-16 घंटे में और 7.2kWh यूनिट से 5-6 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

tata nexon :ज्यादा रेंज और शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुई Tata Nexon EV MAX,सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 300 किलोमीटर जानिए कीमत

By THE

Leave a Reply

Your email address will not be published.