RCB vs SRH: बैंगलोर ने प्लेऑफ की ओर बढ़ाए कदम, हैदराबाद को 67 रनों से हराया

RCB vs SRH: बैंगलोर ने प्लेऑफ की ओर बढ़ाए कदम, हैदराबाद को 67 रनों से हराया IPL 2022 के 54वें मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का सामना सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से हुआ. इस मैच में आरसीबी ने बाजी मारी और प्लेऑफ की तरफ अपने कदम बढ़ा दिए हैं.

IPL 2022 RCB vs SRH Match 54 Live Updates : आईपीएल 2022 में आज का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच मुंबई के वानखेड़े मैदान में खेला गया। जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 3 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए जवाब में पूरी हैदराबाद की टीम 125 रनों पर ऑल आउट हो गई हैदराबाद की हार के बाद प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है।

download 72
RCB vs SRH: बैंगलोर ने प्लेऑफ की ओर बढ़ाए कदम, हैदराबाद को 67 रनों से हराया

हैदराबाद के बल्लेबाज फ्लॉप

हैदराबाद के बल्लेबाज इस मैच में पूरी तरह से फ्लॉप रहे. पूरी टीम इस मैच में 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 125 रनों पर सिमट गई. आरसीबी की ओर से इस मैच में वनिन्दु हसरंगा ने 5 विकेट हासिल किए. वहीं जोश हेजलवुड ने भी 2 विकेट अपने नाम किए. सनराइजर्स की ओर से इस मैच में सिर्फ राहुल त्रिपाठी टिक पाए और उन्होंने 58 रनों की एक बेहतरीन पारी खेली. 

आरसीबी का बड़ा स्कोर

इस मैच का टॉस आरसीबी ने जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन ये फैसला खराब साबित हुआ और विराट कोहली मैच की पहली गेंद पर आउट हो गए. लेकिन इसके बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस और रजत पाटिदार (48) ने 100 रनों से ऊपर की साझेदारी की. अंत में फाफ 73 रन बनाकर नाबाद रहे. इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 33 और अंत में आकर दिनेश कार्तिक ने सिर्फ 8 गेंदों में 30 रन बना दिए. कार्तिक ने आखिरी ओवर में तीन छक्के भी लगाए.   

लीग टेबल में ऐसा है दोनों टीमों का हाल

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की लीग टेबल में आरसीबी 11 मैचों में 12 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है. वहीं हैदराबाद 10 मैचों में 10 ही अंकों के साथ छठे पायदान पर है. आज टॉप चार में अपनी जगह मजबूत करने के लिए दोनों ही टीमों का जीतना जरूरी है. वहीं दोनों टीमों को दिल्ली कैपिटल्स से तगड़ी टक्कर मिल रही है. कप्तान केन विलियमसन और फाफ डु प्लेसिस को भी बल्ले से आज कमाल दिखाना होगा. 

हसरंगा की फिरकी में फंसा हैदराबाद, बेंगलुरु ने 67 रनों से दी करारी शिकस्त

आज आईपीएल में हुए पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 67 रनों से करारी शिकस्त सनराइजर्स हैदराबाद को दी है। इस करारी हार के बाद हैदराबाद के टूर्नामेंट के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। इससे पहले टॉस जीतकर बेंगलुरु ने बल्लेबाजी का फैसला किया और फाफ डू प्लेसिस 73 और दिनेश कार्तिक की 30 रनों की बदौलत बेंगलुरु 3 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाने में कामयाब रही। जवाब में हैदराबाद की टीम मात्र 125 रनों पर ऑल आउट हो गई। हैदराबाद की तरफ से सबसे ज्यादा रन राहुल त्रिपाठी ने बनाए, हैदराबाद के आठ बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच पाए। बेंगलुरु ने इस जीत के बाद प्लेऑफ की ओर अपने कदम बढ़ा दिए हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, जगदीश सुचित, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक

आरसीबी: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड

RCB vs SRH: बैंगलोर ने प्लेऑफ की ओर बढ़ाए कदम, हैदराबाद को 67 रनों से हराया

Leave a Comment

%d bloggers like this: