Fri. May 27th, 2022
Coronavirus : चौथी लहर की आहट, पीएम मोदी आज मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे मीटिंग

Prime Minister Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI
Prime Minister Narendra Modi

Coronavirus : चौथी लहर की आहट, पीएम मोदी आज मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे मीटिंग

नयी दिल्ली : देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की एक बैठक बुलाई है। इस बैठक में पीएम मोदी देशभर में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करेंगे। कोरोना वायरस की चौथी लहर की आशंकाओं के बीच पीएम मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ यह पहली बैठक है। हालांकि इससे पहले समय-समय पर कोरोना को लेकर वे  मुख्यमंत्रियों से बात करते रहे हैं। पीएम मोदी की बैठक के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण देश में कोरोना की स्थिति पर एक प्रजेंटेशन भी देंगे।

प्रधानमंत्री ने देश में एक बार फिर से बढ़ते कोविड-19 संक्रमण के मामलों के मद्देनजर रविवार को मन की बात के जरिए देशवासियों को कोरोना से सतर्क रहने और मास्क पहनने, उचित दूरी का पालन करने और लगातार हाथ धोने जैसे बचाव के सभी उपायों का पालन करने का आग्रह किया था।

आपको बता दें कि मंगलवार को एक दिन में देश में कोरोना के 2,483 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 4,30,62,569 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 15,636 रह गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार जारी आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से मौत के 1399 मामले दर्ज किए गए। इनमें असम में संक्रमण से मौत के मामलों के पुन:मिलान के बाद 1,347 मामले और केरल में मौत के 47 मामलों के अलावा पंजाब में संक्रमण से मौत के चार और दिल्ली में एक मामला सामने आया। नए मामलों के बाद देश में संक्रमण से कुल मृतक संख्या बढ़कर 5,23,622 हो गई है।

By THE

Leave a Reply

Your email address will not be published.