BHU Iftar Protest: बीएचयू के महिला महाविद्यालय परिसर में इफ्तार, छात्रों ने विवादित नारे लिख किया हंगामा

[ad_1]

Students protest after VC's iftar party at girls hostel in BHU- India TV Hindi
Image Source : ANI
Students protest after VC’s iftar party at girls hostel in BHU

BHU Iftar Protest: बीएचयू के महिला महाविद्यालय परिसर में इफ्तार, छात्रों ने विवादित नारे लिख किया हंगामा

Highlights

  • बीएचयू के महिला हॉस्टल में इफ्तार
  • कुलपति आवास पर छात्रों का विरोध
  • परिसर की दीवारों पर लिखे विवादित नारे

BHU Iftar Protest: काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के महिला महाविद्यालय परिसर में बुधवार शाम इफ्तार के आयोजन को लेकर छात्रों ने हंगामा किया और नयी परम्परा शुरू करने को लेकर सवाल उठाए। छात्रों ने कुलपति आवास पहुंच कर नारेबाजी की और कुलपति का पुतला भी फूंका। महिला महाविद्यालय में बुधवार शाम आयोजित इफ्तार में कुलपति सुधीर जैन के साथ प्रोफेसर वी.के.शुक्ला, डॉ अफजल हुसैन, प्रोफेसर नीलम अत्रि, कार्यवाहक प्रधानाचार्य प्रोफेसर रीता सिंह, छात्र अधिष्ठाता प्रोफेसर के.के. सिंह, चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर बी.सी. कापड़ी, डॉ दिव्या कुशवाहा सहित महाविद्यालय की छात्राओं ने भाग लिया था।

इफ्तार के आयोजन पर प्रदर्शन-

हालांकि, इफ्तार के आयोजन की जानकारी मिलने पर बुधवार रात ही छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। एक छात्र ने बताया कि विश्वविद्यालय परिसर में ऐसे आयोजन की कोई परंपरा नहीं रही है और कुलपति ऐसा करके नयी परंपरा को जन्म दे रहे हैं। छात्रों के इस विरोध प्रदर्शन पर विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गयी है। इस घटना के बाद बृहस्पतिवार को विश्वविद्यालय परिसर की दीवारों पर ब्राह्मण जाति और कश्मीर को लेकर विवादित नारे लिखे जाने पर छात्रों ने जमकर हंगामा किया।

परिसर की दीवारों पर विवादित नारे-

यह नारे ‘भगत सिंह छात्र मोर्चा’ के नाम से लिखे गए थे। छात्रों के आक्रोश को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने विवादित नारों को मिटवा दिया। मौके पर पहुंचे चीफ प्रॉक्टर कापड़ी ने कहा, ‘‘यह विश्वविद्यालय का माहौल खराब करने के लिए लिखा गया है लेकिन हम ऐसा होने नहीं देंगे।’’ नारों के नीचे लिखे गए संगठन के बारे में कापड़ी ने कहा, ‘‘नारों के नीचे जिस भगत सिंह छात्र संगठन का नाम लिखा गया है, उसके लोगों को विश्वविद्यालय प्रशासन ने चिन्हित कर लिया है। जल्द से जल्द जांच कर कार्रवाई की जाएगी।’’ उधर, भगत सिंह छात्र मोर्चा ने इस संबंध में व्यक्तव्य जारी कर कहा , ‘‘इस तरह के नारों से भगत सिंह छात्र मोर्चा (बी सी एम) का कोई लेना देना नहीं है। हम विश्वविद्यालय प्रशासन से इस मामले की जांच कर समाज विरोधी तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं।’’

[ad_2]

Leave a Comment

%d bloggers like this: