ppe full form | ppe full form in medical | ppe benefits

ppe full form | ppe full form in medical
ppe full form

Also read : DP Full Form क्या होता है?

ppe यानि जिसके बारे में जानकारी तलाश करते करते आप यहाँ तक पहुचे हैं, ये भी सोशल मीडिया की दुनिया में यूज़ होने वाला शब्द है। हम अगर सोशल मीडिया का यूज़ करते हैं कहीं कहीं ppe जरुर सुनने या सुनने को मिला होगा ।

आप लोगो को कहते सुनते होंगे की या ppe kit, doctor ppe kits हालाँकि ये बहुत ही कॉमन है जिसके बारे मोटे तौर पे सभी internet यूजर जानते हैं पर अभी भी कुछ लोग ऐसे हैं जो ये ppe नाम पहली बार सुनते या पढ़ते है

ppe full form

ppe के बारे में जानने के लिए लोग इन्टरनेट पे Google नाम पर ऐसे सवाल करने लगते हैं- ppe in Hindi, ppe full form, ppe ki full form, ppe kit full form, what is ppe, ppe kya hai, ppe full form in medical आदि। अगर आपके मन को भी यही सवाल परेशान कर रहे हैं तो आप बिलकुल सही पोस्ट पढ़ रहे हैं क्योकि इस पोस्ट में मैंने आपको ppe की पूरी जानकारी दिया है

ppe full form

ppe full form Personal protective equipments होता है।

कोरोना काल मे डॉक्टर ओर जो हॉस्पिटल मे कोरोना दर्दी की सेवा करते है उनको कोरोना न हो इसलिए ppe kit का use करना पड़ता है। यहाँ PPE kits के अंतर्गत आने वाले महत्वपूर्ण सामान का विवरण दिया गया है, जिनकी जरुरत कोरोना का इलाज करने वाले डॉक्टर और उनकी देख-रेख करने वाली नर्सों के लिए जरुरी है।

घटक ppe के विशिष्ट घटकों पर अतिरिक्त जानकारी। जिसमें दस्ताने, गाउन, शू कवर, हेड कवर, मास्क, रेस्पिरेटर, आंखों की सुरक्षा, फेस शील्ड और गॉगल्स शामिल हैं।

कोरोना वायरस के संक्रमित व्यक्ति का इलाज करने के दौरान डॉक्टरों के द्वारा इस सूट को पहनने से संक्रमण का खतरा बिल्कुल ना के बराबर होता है लेकिन फिर भी इसे पहनने के दौरान कई सावधानियां बरतनी जरूरी होती हैं। 7ppe में आंखों के लिए चश्मा, विशेष रूप से तैयार किया गया माउथ मास्क, चेहरा ढकने के लिए एक विशेष प्रकार की शील्ड, हेड कवर, हाथों के लिए ग्ल्वस, जूतों के लिए कवर, शरीर को पूरी तरह से ढकने वाला सूट जैसे जरूरी प्रोटेक्टिव चीजें शामिल होती हैं।

ppe kits के लाभ

  1. ppe kit का use करने से डॉक्टर ओर नर्सों को जो वाइरस सीधा संपर्क मे आता है वो नहीं आएगा उसे कोरोना होने का चांस कम होगा।

2) ppe का उसे करने से डॉक्टर ओर नर्सों के परिवार को सक्रमित नहीं होगे ओर वाइरस कम फेलेगा।

ppe kits के गेरलाभ

1) सास लेने मे तकलीफ पड़ना

2) ppe किट्स से पूरा शरीर पसीने से भीग जाना

ये पोस्ट मे दी गई ppe के जानकारी आपके लिए लाभदाई हो ओर आपको उसकी पूरी जानकारी मिले हो एसी आशा रखता हु ।

Join FB For Leatest Post

No Responses

Leave a Comment