Israel Targeted Palestinian in GAZA | Israel attacking Hamas | israel news

आज हम आपके लिए न्यूज़ लाये है की केसे पलेस्टीन मे आम नागरिक की मौत हो रही है ओर israeil केसे गाज़ा मे आतंकी का सफाया कर रहा है पर ये भी सच है की उसमे आम निर्दोस्त ज्यादा मारे जा रहे है ।

ये मामला बहुत ही पुराना है जब पूरी दुनिया मे World War हो रहा था तब इसराइल ओर पलेस्टीन मे बटवारा हुआ इसमे मध्यस्था UN ने की थी की 48% पलेस्टीन की जमीन या देश होगा ओर जेरूसेलम की 8% UN कंट्रोल करेगा। बाकी की जो जमीन बची उसपर इस्राइल का हक होगा।

जब वर्ल्ड वॉर चल रहा था तब यहूदी के ऊपर बहुत अत्याचार हुये ओर उनको एक कमरे मे बंध कर के जहरीली गैस छोड़ी जाती थी ओर काफी ज्यादा यहूदी मर डाला जाता था ओर अलग-अलग देश के यहूदी Israel मे आने लगे ओर Israel एक देश बना। Israel ने उस वक्त आपने आपको मजबूत किया ओर अपनी सेन्य को बड़ाया।

आज Israel मे पलेस्टीन की ज्यादातर जमीन पर कब्जा कर लिया है ओर वह से पेलेस्टीन नागरिक को घर से निकाल रहा है। पेलिस्टिन का दूसरा भाग गाज़ा पती पर हमास नाम का आतंकवादी सगठन है जो israel पर attack कर रहा है उसके करना जवाबी करवाही Israel कर रहा है।

Israel attacking Hamas

इस जंग मे निर्दोस्त बचो ओर वहा रहने वाले नागरिक की मौत हुई है। इसमे 200 से ज्यादा पेलिस्टिन नागरिक की मौत हुई है ओर 10 israeli की मौत हुई है। israel के पास एक सिस्टम हे जिसे उसकी जमीन पर कम बॉम्ब गिरे उसकी बदोलत israel को सबसे कम नुकसान हुआ है।

 Israel attacking Hamas | israel news

Israel गाज़ा मे एयर स्ट्राइक करके हमास के आतंकी का सफाया कर रहा है। तुर्की ने पेलिस्टिन के लिए स्पेशल मिलिट्री देने वाला है जिसे पेलेस्टीन आपने सुरक्षा कर पाये।

Israel attacking Hamas by israel news

 israel news

Israel News के अनुसार जबतक israel को नहीं लगेगा की खतरा टला नहीं है तब तक Israel कार्यवाही करता रहेगा। israel news के एक news ने बताया की Israel के PM ने उसको सपोर्ट कर ने वाले देश को धन्यवाद भी किया है।

Leave a Comment