Fri. May 27th, 2022
download (5)
download 5 1

शेयर बाजार में तेज गिरावट, सेंसेक्स 426 अंक लुढ़का, निफ्टी 124 अंक टूटकर खुला

नई दिल्ली। वैश्विक बाजारों से कमजोरी के संकेतों के बीच विदेशी निधियों व खुदरा निवेशकों की चौतरफा बिकवाली से बुधवार को भारतीय शेयर बाजार में तेज गिरावट देखने को मिल रही है। सेंसेक्स खुलते ही 426 अंक लुढ़कर 56,890 अंक पर कारोबार कर रहा है। वहीं, निफ्टी 124 अंक टूटकर 17,078 अंक पर कारोबार कर रहा है। रिलायंस, एचसीएल, एसबीआई समेत सभी हेवीवेट शेयरों में बिकवाली देखने को मिल रही है। 

सेंसेक्स में शामिल सिर्फ तीन शेयर हरे निशान में

सेंसेक्स में शामिल सिर्फ तीन शेयर हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं। जिन कंपनियों के शेयरों में तेजी हैं वे SUNPHARMA, NTPC और HINDUNILVR है। इसके अलावा एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, आईटीसी, विप्रो, मारुति समेत सभी बड़ी कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है। 

सिर्फ दो इंडेक्स में तेजी 

बुधवार को शुरुआती कारोबार में सिर्फ दो सेक्टोरियल इंडेक्स मीडिया और मेटल में तेजी देखने को मिल रही है। बाकी सभी सेक्टोरियल इंडेक्स गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। आईटी इंडेक्स में 1.04 फीसदी की गिरावट देखी जा रही है और ऑटो शेयर 0.88 फीसदी की गिरावट के साथा कारोबार कर रहे हैं। बैंकिंग शेयर लाल निशान में हैं और फाइनेंशियल सर्विसेज में भी करीब एक फीसदी की कमजोरी देखी जा रही है। 

मंगलवार को जोरदार तेजी दर्ज की गई थी 

शेयर बाजार में दो दिन की गिरावट के बाद मंगलवार को जोरदार तेजी दर्ज की गई थी। सेंसेक्स करीब 777 अंक उछलकर बंद हुआ। वैश्विक बाजारों में तेजी के बीच ऊर्जा, वाहन और उपभोग से जुड़े शेयरों में लिवाली से बाजार को तेजी लौटी थी। 

By THE

Leave a Reply

Your email address will not be published.