Fri. May 27th, 2022
शहबाज सरकार ने नवाज शरीफ का पाक लौटने का रास्ता किया साफ, "तत्काल" श्रेणी में बनाया पासपोर्ट
Pakistan government issues passport to ex-prime minister Nawaz Sharif - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO
Pakistan government issues passport to ex-prime minister Nawaz Sharif 

 शहबाज सरकार ने नवाज शरीफ का पाक लौटने का रास्ता किया साफ, “तत्काल” श्रेणी में बनाया पासपोर्ट

Highlights

  • नवाज शरीफ के लिए पासपोर्ट जारी किया
  • ब्रिटेन में स्वास्थ्य लाभ रहे पाक पूर्व पीएम
  • “तत्काल” श्रेणी में बनाया गया पासपोर्ट

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को ब्रिटेन से अपने वतन लौटने के लिए पासपोर्ट जारी किया गया है। शरीफ इस वक्त ब्रिटेन में स्वास्थ्य लाभ रहे हैं। एक मीडिया रिपोर्ट ने सोमवार को बताया। बता दें कि 72 साल के नवाज के खिलाफ पिछली इमरान सरकार द्वारा कई भ्रष्टाचार के मामले शुरू किए गए थे। नवंबर 2019 में लाहौर उच्च न्यायालय ने उन्हें लंदन में अपने इलाज के लिए जाने की चार सप्ताह की अनुमति दी थी।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने बताया कि उन्हें उनके छोटे भाई, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली नई सरकार द्वारा पासपोर्ट जारी किया गया है। पाकिस्तान के एक और मीडिया जियो न्यूज ने बताया कि पासपोर्ट की प्रकृति “साधारण” है और इसे “तत्काल” श्रेणी में बनाया गया था।

पासपोर्ट इस्लामाबाद में 23 अप्रैल, 2022 को जारी किया गया था। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने बताया, “गृह मंत्रालय के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री को 10 साल की वैधता वाला पासपोर्ट जारी किया गया है। मंगलवार को गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा था कि राजनयिक पासपोर्ट नवाज शरीफ का अधिकार है और उन्हें जल्द ही जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा था: “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक व्यक्ति जो तीन बार प्रधानमंत्री रहा है, उसे राष्ट्रीय नागरिकता से वंचित किया जा रहा है।”

वहीं इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने भी पूर्व प्रधानमंत्री को राजनयिक पासपोर्ट जारी करने को चुनौती देने वाली एक याचिका को खारिज किया था और याचिकाकर्ता पर 5,000 रुपये (26 अमेरिकी डॉलर) का जुर्माना लगाया था। इस महीने की शुरुआत में, पीएमएल-एन नेता जावेद लतीफ ने दावा किया था कि नवाज शरीफ के मई के पहले सप्ताह में ईद के बाद पाकिस्तान में वापस आने की उम्मीद है।

By THE

Leave a Reply

Your email address will not be published.