Thu. May 26th, 2022
भाजपा नेता किरीट सोमैया की कार पर हमले के आरोप में मुंबई के पूर्व मेयर सहित चार गिरफ्तार
BJP leader Kirit Somaiya was injured in a attack outside Khar Police Station.- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/DEV_FADNAVIS
BJP leader Kirit Somaiya was injured in a attack outside Khar Police Station.

भाजपा नेता किरीट सोमैया की कार पर हमले के आरोप में मुंबई के पूर्व मेयर सहित चार गिरफ्तार

Highlights

  • किरीट सोमैया की कार पर हमले का मामला
  • मुंबई के पूर्व मेयर सहित 4 शिवसैनिक गिरफ्तार
  • सोमैया की कार पर कथित रूप से फेंके पत्थर

मुंबई। पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता किरीट सोमैया की कार पर पिछले हफ्ते हुए कथित हमले के सिलसिले में शहर के पूर्व मेयर विश्वनाथ महादेश्वर सहित शिवसेना के चार सदस्यों को सोमवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। खार थाना के अधिकारी के मुताबिक महादेश्वर के अलावा शिवसेना के पूर्व पार्षद हाजी हलीम खान और पार्टी कार्यकर्ता दिनेश कुणाल को भी गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने कहा कि उन लोगों पर बलवा करने का आरोप लगाया गया है, क्योंकि उन्होंने सोमैया की कार पर कथित रूप से पत्थर फेंके थे। अधिकारी ने बताया कि निर्दलीय लोकसभा सदस्य नवनीत राणा और उनके विधायक-पति रवि राणा द्वारा उपनगरीय बांद्रा में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का आह्वान किए जाने के बीच पिछले शनिवार को भाजपा नेता की कार पर कथित रूप से हमला किया गया था। बाद में राणा दंपति ने अपना आह्वान वापस ले लिया था और उन्हें पुलिस ने उसी दिन गिरफ्तार कर लिया था। 

महादेश्वर ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, “पूर्व पार्षद हलीम और कुणाल सहित हम चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन हमें नहीं पता कि भादंसं की किन धाराओं के तहत हमें गिरफ्तार किया गया है और क्या वे जमानती हैं या गैर-जमानती। हम (खार) थाने में हैं।” घटना के संबंध में बांद्रा थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी और रविवार की सुबह, मामला खार थाने में स्थानांतरित कर दिया गया क्योंकि घटना उसके क्षेत्र में हुई थी।

अधिकारी ने कहा कि सोमैया की कार भी आगे की जांच के लिए खार पुलिस को सौंप दी गई है। भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय से मुलाकात की और उनसे सोमैया पर कथित हमले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने तथा उनकी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने का अनुरोध किया।

By THE

Leave a Reply

Your email address will not be published.