Fri. May 27th, 2022
पीएम का जम्मू दौरा: सुंजवां आतंकी हमले के बाद सभा स्थल की सुरक्षा और कड़ी, जम्मू कश्मीर में हाई अलर्ट 

[ad_1]

अमर उजाला नेटवर्क, जम्मू
Published by: विमल शर्मा
Updated Fri, 22 Apr 2022 08:07 PM IST

सार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 24 अप्रैल को पल्ली पंचायत में प्रस्तावित रैली की सुरक्षा को भी बढ़ा दिया गया है। जनसभा वाले आयोजन स्थल के आसपास भी चप्पे-चप्पे पर पहरा लगा दिया गया है। एजेंसियों ने सेना के हेलिकॉप्टर से हेलीपैड का निरीक्षण भी किया। 

सुंजवां में मुठभेड़ के बाद सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

सुंजवां में मुठभेड़ के बाद सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।
– फोटो : संजय कुमार

ख़बर सुनें

विस्तार

जम्मू के सुंजवां में शुक्रवार तड़के आतंकी हमले के बाद जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 24 अप्रैल को पल्ली पंचायत में प्रस्तावित रैली की सुरक्षा को भी बढ़ा दिया गया है। बाड़ी ब्राह्मणा से पल्ली पंचायत तक जांच चौकियों की संख्या बढ़ा दी गई है। हर आने-जाने वाले पर नजर रखी जा रही है।

वाहनों को कड़ी जांच के बाद ही आगे बढ़ने दिया रहा

वाहनों को कड़ी जांच के बाद ही आगे बढ़ने दिया रहा है। इस बीच शुक्रवार को सैन्य हेलिकॉप्टर से प्रधानमंत्री के लिए तैयार हेलीपैड का निरीक्षण किया गया।शुक्रवार को सभा स्थल पर मूवमेंट भी कम देखने को मिली। केवल प्रशासन और पुलिस के अधिकारी ही अंदर जा रहे थे। अन्य तरह की मूवमेंट पर एसपीजी ने कुछ समय के लिए रोक लगा दी। सभा स्थल की सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बल, जेकेपी और अन्य सुरक्षा बलों ने डेरा डाल लिया है।

पहचान पत्र जांचे जा रहे, सुरक्षा जांच बैरियर बढ़ाए

अनजान व्यक्ति देखे जाने पर पहचान पत्र की जांच की जा रही है। एक किलोमीटर के दायरे में सुरक्षा जांच के लिए दो बैरियर लगाए गए हैं। पल्ली गांव में स्कूल, पंचायत घर और पंडाल जाने के सभी रास्तों पर मेटल डिटेक्टर मशीन से चेकिंग की जा रही है। सभा स्थल के बाहर सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के कमांडो का पहरा है। सभा स्थल के बाहर बख्तरबंद गाड़ियां तैनात कर दी गई हैं। महिला पुलिस को भी बड़े पैमाने पर सभा स्थल के लिए बुलाया गया है।

व्यवस्थाएं जांचते रहे अफसर

मुख्य सचिव अरुण कुमार मेहता ने शुक्रवार को सभा स्थल का दौरा कर प्रशासनिक अधिकारियों से बैठक की। इसमें सभी अधिकारियों को ड्यूटी से अवगत कराया गया। यातायात व्यवस्था की रेकी करने के लिए एडीजीपी ट्रैफिक टी नामग्याल ने सभा स्थल के अलावा पूरे पंडाल और पार्किंग को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए। शुक्रवार को एडीजीपी सीआईडी आरआर स्वैन ने सभा स्थल का दौरा किया और खुफिया एजेंसियों के साथ बैठक कर आतंकी हमले को देखते हुए सुरक्षा की समीक्षा की।

[ad_2]

Source link

By THE

Leave a Reply

Your email address will not be published.