पल्ली में जितेंद्र बोले: जम्मू-कश्मीर मोदी की सर्वोच्च प्राथमिकता में, प्रदेश में विकास की गति को तेजी से बढ़ाया 

[ad_1]

अमर उजाला नेटवर्क, जम्मू
Published by: विमल शर्मा
Updated Mon, 25 Apr 2022 03:30 AM IST

सार

डॉ. सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने कटड़ा-वैष्णो देवी रेल स्टेशन का लोकार्पण किया था और अब यह देश का पहला सौर ऊर्जा से चलने वाला स्टेशन बना। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में सफल पंचायत चुनाव करवाकर 70 वर्षों बाद जिला परिषदों का गठन किया गया।

पीएम मोदी का स्वागत करते एलजी मनोज सिन्हा साथ में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

पीएम मोदी का स्वागत करते एलजी मनोज सिन्हा साथ में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह
– फोटो : पीटीआई

ख़बर सुनें

विस्तार

पीएमओ में मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर को पिछले आठ वर्षों में सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। प्रदेश को कई राष्ट्रीय परियोजनाएं देकर विकास को गति दी गई और कई लंबित परियोजनाओं को पूरा करके जनता को समर्पित किया गया। जम्मू-कश्मीर नए युग की ओर अग्रसर है। डॉ. सिंह रविवार को पल्ली में राष्ट्रीय पंचायती दिवस समारोह में बोल रहे थे। 

प्रधानमंत्री बनने के बाद कटड़ा-वैष्णो देवी रेल स्टेशन का लोकार्पण किया

डॉ. सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने कटड़ा-वैष्णो देवी रेल स्टेशन का लोकार्पण किया था और अब यह देश का पहला सौर ऊर्जा से चलने वाला स्टेशन बना। जम्मू कश्मीर में वर्ष 2014 में बाढ़ से भारी नुकसान हुआ था। इन परिस्थितियों में प्रधानमंत्री लगातार जम्मू-कश्मीर आकर लोगों का उत्साह बढ़ाते रहे।

पंचायत चुनाव करवाकर 70 वर्षों बाद जिला परिषदों का गठन किया

उन्होंने बाढ़ ग्रस्त लोगों के बीच आकर दिवाली मनाई। जम्मू-कश्मीर में सफल पंचायत चुनाव करवाकर 70 वर्षों बाद जिला परिषदों का गठन किया गया। पंचायतों का सशक्तीकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पल्ली पंचायत में रिकॉर्ड 18 दिन में प्रौद्योगिकी व विज्ञान विभाग द्वारा 500 किलोवाट का सोलर संयंत्र स्थापित करके 348 घरों में सौर ऊर्जा दी जा रही है।

[ad_2]

Source link

Leave a Comment