जमानत मिलते ही घंटे भर बाद फिर गिरफ्तार हो गए जिग्नेश मेवानी

Gujarat MLA Jignesh Mevani re-arrested soon after getting bail- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO
Gujarat MLA Jignesh Mevani re-arrested soon after getting bail

जमानत मिलते ही घंटे भर बाद फिर गिरफ्तार हो गए जिग्नेश मेवानी   Highlights

  • गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी फिर गिरफ्तार
  • असम कोर्ट से जमानत के एक घंटे बाद अरेस्ट
  • अन्य मामले में बारपेटा पुलिस ने किया गिरफ्तार

अहमदाबाद। गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर उनके ट्वीट से जुड़े मामले में जमानत मिलने के तुरंत बाद, एक अन्य मामले में बारपेटा पुलिस ने सोमवार को फिर से गिरफ्तार कर लिया। मेवानी के वकील अंगसुमन बोरा ने इस बात की सूचना दी।

मेवानी के वकील ने कहा, “बारपेटा पुलिस ने गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी को उनके ट्वीट से जुड़े मामले में जमानत मिलने के तुरंत बाद एक अन्य मामले में फिर से गिरफ्तार कर लिया।” दोबारा गिरफ्तारी से एक घंटे पहले ही असम की अदालत ने विधायक जिग्नेश मेवाणी को जमानत दी थी। इससे पहले बुधवार रात मेवानी को असम पुलिस की एक टीम ने गुजरात के पालनपुर शहर से गिरफ्तार किया था।

असम के भाजपा नेता अरूप कुमार द्वारा शिकायत किए जाने के बाद उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। गुजरात के वडगाम से विधायक मेवानी के खिलाफ धारा 120 बी (आपराधिक साजिश), धारा 153 (ए) (दो समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 295 (ए), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) और आईटी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

जिग्नेश मेवानी को उनके एक ट्वीट के चलते गिरफ्तार किया गया था जिसमें उन्होंने लिखा था, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो गोडसे को भगवान मानते हैं, वह गुजरात में हुई सांप्रदायिक झड़पों के लिए शांति और सद्भाव की अपील करें”। मेवानी ने दावा किया कि उन्हें उनके खिलाफ एक राजनीतिक प्रतिशोध के चलते गिरफ्तार किया गया। असम राज्य कांग्रेस इकाई ने गुजरात विधायक की गिरफ्तारी का विरोध किया।

Leave a Comment

%d bloggers like this: