Fri. May 27th, 2022
गुजरात में जब्त 300 करोड़ रुपये की ड्रग्स, साथ में दबोचे गए 9 पाकिस्तानी तस्कर

[ad_1]

Drugs worth Rs 300 crores seized in Gujarat- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE
Drugs worth Rs 300 crores seized in Gujarat

Highlights

  • गुजरात एटीएस और कोस्टकार्ड का संयुक्त ऑपरेशन
  • समुद्र के किनारे 300 करोड़ रुपए की हेरोइन जब्‍त की
  • पाकिस्तानी बोट पर मिला करीब 56 किलो मादक पदार्थ

अहमदाबाद। गुजरात एटीएस और कोस्टकार्ड के संयुक्त ऑपरेशन में अरब सागर की भारतीय जल सीमा जखौ के पास से 300 करोड़ रुपए की हेरोइन जब्‍त की गई। गुजरात एटीएस और इंडिया कोस्ट गार्ड के संयुक्त ऑपरेशन में गुजरात के समुद्र के किनारे जखौ के पास एक पाकिस्तानी बोट अल हज को घेर कर उसकी तलाशी ली जिसमें करीब 56 किलो मादक पदार्थ पकड़ा गया। मादक पदार्थ हेरोइन बताया जा रहा है। 

एटीएस ने नौ पाकिस्तानी तस्करों को भी दबोचा है। गुजरात एटीएस और भारतीय कोस्ट गार्ड ने अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा के पास 55 किलो ड्रग्स पकड़ा है जिसकी बाजार में कीमत करीब 330 करोड़ रुपये है। इसके साथ ही सुरक्षा एजेंसियों ने 9 पाकिस्तानी मछुआरों को भी गिरफ्तार किया है जो फिशिंग की आड़ में ड्रग्स सप्लाई कर रहे थे। इसके अलावा गुजरात सीमा पर भी ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी गई है। 

रिपोर्ट के मुताबिक ये ड्रग्स पाकिस्तान से भारत लाया जा रहा था लेकिन समुद्री सीमा में ही इसे पकड़ लिया गया। ATS को जानकारी मिली थी कि सीमा पार से ड्रग्स की बड़ी खेप लाई जा रही है जिसके बाद एटीएस ने कोस्ट गार्ड की मदद से सीमा पार से आ रही बोट पर नजर रखीऔर भारतीय सीमा में घुसते ही जप्त कर लिया।  

गौरतलब है कि बीते कुछ माह पहले भी भारतीय तटरक्षक बल ने गुजरात के भारतीय जल क्षेत्र से एक पाकिस्तानी नौका को पकड़ा था जिसमें चालक दल के 10 सदस्य सवार थे। यह सब तब हुआ जब तटरक्षक जहाज ‘अंकित’ ने शनिवार रात अरब सागर में अपने ऑपरेशन के दौरान एक पाकिस्तानी नाव ‘यासीन’ को पकड़ा। इस नाव में चालक दल के साथ पाकिस्तानी नागरिक भी सवार थे।



[ad_2]

Source link

By THE

Leave a Reply

Your email address will not be published.